बेलागंज का वीर सपूत एजाज आलम अंसारी को नम आंखों से अंतिम विदाई, तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव

Deepak kumar

रिपोर्ट – अजीत कुमार ,बेलागंज

बेलागंज,गया: श्रीनगर में तैनात बीएसएफ जवान एजाज आलम अंसारी का पार्थिव शरीर शनिवार की देर शाम उनके पैतृक गांव बाजीतपुर पहुंचा। जैसे हीं तिरंगे में लिपटा उनका शरीर पटना एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा गया सीमा पर पहुंचा, बड़ी संख्या में लोग अपने वाहनों के साथ तिरंगा लेकर उनकी अगवानी के लिए उपस्थित हुए। ‘वंदे मातरम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘एजाज आलम अमर रहे’ के नारों से क्षेत्र गूंज उठा।

रविवार की दोपहर बेलागंज के पड़ाव मैदान में भारी संख्या में बीएसएफ और जिला पुलिस के अधिकारी, जवान और ग्रामीणों की मौजूदगी में जनाजे की नमाज अदा की गई। बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने अपने साथी को अंतिम सलामी दी, वहीं जनसमूह ने इस सपूत को खोने के दुख के साथ-साथ गर्व की अनुभूति की।

जनाजे में एएसपी जावेद अनवर अंसारी, डीएसपी विधि व्यवस्था, प्रशिक्षु डीएसपी सह बेलागंज थानाध्यक्ष सदानंद कुमार, स्थानीय बीडीओ राघवेंद्र कुमार शर्मा, सीओ गजानन मेहता समेत कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। राजनीतिक हस्तियों में निवर्तमान विधायक सह जहानाबाद सांसद डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, राजद नेता विश्वनाथ प्रसाद यादव, जदयू नेता चंदन कुमार यादव, मो. जाहिद हुसैन, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि उमेश यादव और पूर्व मुखिया सुरेश यादव भी मौजूद थे।

प्रशासनिक और धार्मिक औपचारिकताओं के बाद, जवान के पार्थिव शरीर को बाजीतपुर स्थित कब्रिस्तान में पूरे ससम्मान के साथ दफनाया गया। इस क्षण ने पूरे क्षेत्र में देशभक्ति और वीरता की भावना को और भी प्रबल कर दिया, जहां लोग अपने वीर सपूत की शहादत पर गर्व कर रहे थे।

Leave a Comment