बिहार के चर्चित आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर की घोषणा

Deepak kumar

बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस घोषणा को उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया। 18 वर्षों तक बिहार की सेवा में तत्पर रहे शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक पेज पर भावुक संदेश के साथ अपने फैसले का खुलासा किया। उन्होंने लिखा, “मेरे प्यारे बिहार, पिछले 18 साल से सरकारी सेवा में रहते हुए, मैंने बिहार को अपने और अपने परिवार से भी अधिक प्राथमिकता दी है। अब समय आ गया है कि मैं इस पद से इस्तीफा दूं। यदि मेरे कार्यकाल में कोई त्रुटि रही हो, तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं।”

तबादले के बाद इस्तीफे की अटकलें


हाल ही में तिरहुत से पूर्णिया स्थानांतरित होने के बाद, उनके नाराज होने की अटकलें भी लगाई जा रही थीं। दो हफ्ते पहले ही उन्होंने पूर्णिया में आईजी के पद का कार्यभार संभाला था, और अब अचानक से उनके इस्तीफे ने सुर्खियां बटोरी हैं। शिवदीप लांडे का नाम बिहार में एक सख्त और ईमानदार अधिकारी के रूप में जाना जाता है। जनता के बीच ‘सिंघम’ के नाम से प्रसिद्ध लांडे के इस्तीफे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।


शिवदीप लांडे ने साफ किया कि वे बिहार नहीं छोड़ेंगे। “बिहार मेरी कर्मभूमि रहा है और आगे भी रहेगा,” उन्होंने अपने पोस्ट में उल्लेख किया। उनके इस बयान के बाद लोगों के बीच चर्चा शुरू हो गई है कि वे अब बिहार में किस भूमिका में नजर आएंगे।

हाल ही में दूसरा इस्तीफा

यह ध्यान देने वाली बात है कि एक महीने के भीतर बिहार में यह दूसरा मामला है जब किसी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इस्तीफा दिया है। कुछ दिन पहले ही आईपीएस काम्या मिश्रा ने भी व्यक्तिगत कारणों से अपनी सेवाओं से इस्तीफा दिया था।

शिवदीप लांडे के इस्तीफे ने बिहार की पुलिस सेवा में एक बड़ा बदलाव ला दिया है, और उनके प्रशंसकों में यह उत्सुकता है कि वे अब किस नए सफर की शुरुआत करेंगे।

Leave a Comment