न्यूज शेयर करें

देवब्रत मंडल

गया जिले के फतेहपुर में सोमवार को वज्रपात से हुई दो लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पीड़ित परिवार को चार चार लाख रुपए मुआवजे की राशि प्रदान किया गया है। जिला पदाधिकारी के हवाले से बताया गया कि दोनों परिवार को यह राशि मंगलवार को प्रदान की गई है। बता दें कि जिला पदाधिकारी ने अपर समाहर्ता आपदा एवं अंचलाधिकारी फतेहपुर को निर्देश दिया था कि वज्रपात में मृतक के परिजन को 24 घन्टे के अंदर आपदा मुआवजा राशि देना सुनिश्चित करें।
मंगलवार की शाम अचानक आये आंधी तूफान वज्रपात में फतेहपुर के बारा पंचायत के बैजदाह गाँव निवासी 50 वर्षीय महिला की वज्रपात से मृत्यु हुई थी। इसके अलावा फतेहपुर के चरोखरी पंचायत के डंगरा गांव के निवासी 45 वर्षीय एक पुरुष का वज्रपात से मृत्यु हुई। इसके अलावा फतेहपुर के सलैया गांव के 10 लोग जो बाजार क्षेत्र में थे, वज्रपात से घायल हुए थे।
मालूम हो कि बारा पंचायत के एक महिला एव डंगरा पंचायत के एक पुरुष की वज्रपात की घटना में मृत्यु पर डीएम ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मृतका सरोज देवी के पति मथुरा प्रसाद एवं मृतक विश्वनाथ यादव की पत्नी गीता देवी यह राशि प्रदान की गई है।
    

Categorized in:

Gaya, MAGADH LIVE NEWS,

Last Update: May 9, 2024