न्यूज शेयर करें

देवब्रत मंडल

संदीप कुमार

गया जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक के पद पर अपनी सेवा देने वाले संदीप कुमार को पूर्व मध्य का रेल का डिप्टी सीसीएम बनाया गया है। संदीप कुमार को पूर्व मध्य रेल के डिप्टी सीसीएम(फ्रेट मार्केटिंग) के पद पर प्रोन्नति का आदेश बुधवार को जारी किया गया है। श्री कुमार नए पद पर अपनी जिम्मेदारी बहुत जल्द ही संभाल लेंगे। बता दें कि वर्तमान में श्री कुमार धनबाद मंडल में मंडल परिचालन प्रबंधक(मूवमेंट) के पद पर हैं।

2005 से 2012 तक रहे हैं गया के एसएस

बताते चलें कि संदीप कुमार डीडीयू मंडल के गया जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक के पद पर अगस्त 2005 से 2012 तक सेवाएं दी। इसके बाद इनकी कार्यकुशलता और कार्यक्षमता को देखते हुए रेल प्रशासन ने पुनः गया जंक्शन का एरिया ऑफिसर बनाया। इस पद पर मई 2015 से नवंबर 2017 पर बने रहे। इस बीच श्री कुमार को सहायक परिचालन प्रबंधक(एओएम) की जिम्मेदारी दी गई। डीडीयू और धनबाद में इस एओएम पद पर रहे।

धनबाद जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक भी रह चुके हैं

गया जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक, एरिया ऑफिसर, एओएम पद पर इनकी कुशल नेतृत्व जैसी सेवाओं को देखते हुए संदीप कुमार को रेल प्रशासन ने धनबाद जंक्शन का स्टेशन अधीक्षक पद की जिम्मेदारी सौंपा था।

डीडीयू और धनबाद मंडल के डीओएम भी रहे

संदीप कुमार डीडीयू मंडल और धनबाद रेल मंडल के मंडल परिचालन प्रबंधक पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। परिचालन विभाग के महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी निभाने के बाद अब इन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

साथ काम करने वाले रेलकर्मियों में हर्ष

गया जंक्शन पर इनके नेतृत्व में या फिर साथ काम कर चुके रेलकर्मियों तक जब श्री कुमार को डिप्टी सीसीएम बनाए जाने की जानकारी मिली तो वे सभी काफी हर्षित हैं। इन्हें लोगों ने अपनी शुभकामनाएं दी है।