डोभी में कोराेना वैक्सीन लेने के बाद एक छात्र की मौत, जाप नेता ने किया जांच की मांग

Gaya Desk
Gaya Desk
3 Min Read

डोभी थाना क्षेत्र के खराटी पंचायत अंतर्गत बरिया गांव के रहने वाले अधिवक्ता संजय यादव के पुत्र जितेंद्र कुमार(उम्र 17वर्ष) की आज गया बोधी हॉस्पिटल में मौत हो गई। बताया जा रहा है की छात्र जितेंद्र कुमार 20जनवरी को उच्च विद्यालय अमांरूत में कोराेना वैक्सीन कैंप में वैक्सीन लगवाया था। जिसके बाद छात्र का तबियत खराब हो गया था। परिजनों ने बताया की जितेंद्र कुमार इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा में शामिल होना था । वहीं स्कूल द्वारा बिना वैक्सीन लिए छात्र को एडमिट कार्ड नहीं दिया जा रहा था ,और वैक्सीन लेने को लेकर स्कूल प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों पर दबाव बनाया जा रहा था। परिजनों ने बताया कि स्कूल प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों पर दबाव डाला जा रहा था की जब तक कोरोना वैक्सीन नही लोगे तबतक एडमिट कार्ड नहीं मिलेगा।

ज्ञात हो कुछ दिनो पूर्व गैर सरकारी संगठन एवारा फाउंडेशन द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के जवाब में केंद्र सरकार द्वारा दायर अपने हलफनामे में यह बात कही है कि भारत सरकार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देश संबंधित व्यक्ति की सहमति प्राप्त किए बिना जबरन टीकाकरण की बात नहीं कहते। केंद्र ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की मर्जी के बिना उसका टीकाकरण नहीं किया जा सकता। ऐसे में स्कूल द्वारा बच्चो पर जबरन टीका लेने का दबाव एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। घटना की खबर सुनने के बाद जाप नेता संतोष लाल ने परिजनों से मिलकर दुख व्यक्त किया । जाप नेता संतोष लाल यादव ने मीडिया से बताया की हम सुशासन के सरकार एवं स्कूल के प्रधानाध्यापक से आग्रह है कि छात्रों को कोरोना इंजेक्शन लेने के लिए मजबूर न करें। साथ इस घटना की जांच कराने की मांग करता हूं।

वहीं घटना की खबर सुनने के बाद शेरघाटी से राजद विधायक मंजू अग्रवाल परिजनों से मिलकर दुख एवं सांत्वना प्रकट किया। मृत छात्र की बरिया घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कुशाबीजा पंचायत मुखिया लक्ष्मीलाल उर्फ लल्लू जी , खराटी पंचायत मुखिया पति पिंटू यादव , उमेश प्रसाद यादव ,दिनेश यादव , डॉ. बिनोद यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट – दीपक कुमार न्यूज डेस्क मगध लाइव

Share this Article
1 Comment