न्यूज शेयर करें

फतेहपुर: आज एक ऐतिहासिक दिन है फतेहपुर प्रखंड के लिए, जहाँ पहली बार सीटी स्कैन की सुविधा का शुभारंभ हुआ। फतेहपुर बाजार के पीएनबी बैंक के सामने स्थित भारत एक्सरे और डायग्नोस्टिक सेंटर के द्वारा पहली बार प्रखंड क्षेत्र में सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जाने-माने चिकित्सक डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद ने फीता काटकर सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन किया। इस सुविधा के शुरू होने से फतेहपुर के निवासियों को अब गया जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिससे समय और धन की बचत होगी।

देखे वीडियो 👆

इस शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद ने कहा, “यह सुविधा न केवल फतेहपुर के लोगों के लिए बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लिए भी एक बड़ी सहायता होगी।” उन्होंने आगे बताया कि सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ के साथ यहां न्यूरोलॉजी चिकित्सक की भी आवश्यकता महत्वपूर्ण हैं।  वहीं भारत एक्सरे एवं डायग्नोस्टिक सेंटर के संचालक डॉक्टर सूचित भारती ने कहा कि “हमारा उद्देश्य प्रखंड क्षेत्र सहित आसपास के क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना है।” उन्होंने आगे बताया कि सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ इसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है और इससे लोगों को उचित मूल्य पर बेहतर जांच सुविधा मिलेगी। अब लोगो को गया जाने और दिनभर अपना कीमती समय और धन खर्च करने की जरूरत नहीं है ,क्योंकि अब उन्हें फतेहपुर में ही किफायती दर पर जांच सुविधा उपलब्ध होगी।

स्थानीय निवासियों ने इस पहल का स्वागत किया है और इसे स्वास्थ्य सेवाओं में एक महत्वपूर्ण सुधार के रूप में देखा जा रहा है। इस मौके पर फतेहपुर के जाने माने व्यवसाई कामता भारत गैस के प्रोपराइटर राजीव कुमार ने बताया की इस नई सुविधा से न केवल फतेहपुर प्रखंड के निवासियों को लाभ होगा, बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लोग भी इसका लाभ उठा सकेंगे। यह सुविधा विशेष रूप से आपातकालीन स्थितियों में और भी महत्वपूर्ण साबित होगी, जहाँ समय पर जांच होने से जीवन रक्षा हो सकती है।

इस मौके पर ग्लोबल हॉस्पिटल गया के संचालक मनोज सिंह , सुनील कुमार , रामदीप सिंह , डॉक्टर अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह , राजेश कुमार (प.स.) सहित क्षेत्र के सैकड़ो चिकित्सक एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Categorized in:

MAGADH LIVE NEWS,

Last Update: May 14, 2024

Tagged in:

,