गया पुलिस की त्वरित कार्रवाई: सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो वायरल करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, देशी कट्टा बरामद

Deepak kumar

गया: गया पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो वायरल करने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरुआ थाना क्षेत्र से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक देशी कट्टा भी बरामद किया गया है।

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्तियों द्वारा हथियार के साथ फोटो वायरल की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक ने त्वरित जांच के आदेश दिए। प्रारंभिक जांच में पुष्टि हुई कि दोनों आरोपी गुरुआ थाना क्षेत्र के निवासी हैं। इसके बाद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष गुरुआ और शेरघाटी थाना की संयुक्त टीम ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

गुरुआ थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नौडीहा गाँव स्थित आरोपियों के घर पर छापेमारी की। पुलिस के पहुंचने पर दोनों आरोपी भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन सशस्त्र बलों की मदद से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अनुज कुमार (पिता: लालदेव रिक्यासन) और बिजेन्द्र कुमार उर्फ भोला कुमार (पिता: लखन दास) के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि फोटो में इस्तेमाल किया गया देशी कट्टा जे.बी.एम. भट्ठा के पास छिपा रखा है। अनुज कुमार की निशानदेही पर पुलिस ने मौके से एक देशी कट्टा बरामद किया।

इस संबंध में गुरुआ थाना में कांड संख्या 321/24 के तहत आर्म्स एक्ट की धारा 25(9) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब आरोपियों के आपराधिक इतिहास की भी जांच कर रही है। अन्य संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी जारी है।

गया पुलिस ने आम जनता, विशेषकर युवाओं से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने से बचें। सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो या वीडियो पोस्ट करना एक गंभीर अपराध है। पुलिस ने निवासियों से अनुरोध किया है कि वे अपने आस-पास के लोगों को भी इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने के लिए जागरूक करें।

Leave a Comment