यदि इस पथ का होता है उद्घाटन तो तीसरी बार होगा, दो बार पहले भी बन चुकी है यह सड़क

Deepak kumar

देवब्रत मंडल

गया नगर निगम के विभिन्न वार्डों में विकास की योजनाओं के उद्घाटन का सिलसिला शुरू हो गया है। जिन वार्डों में वित्तीय वर्ष 2022-23 में विभिन्न मदों से नगर निगम के द्वारा विकास की योजनाएं पूर्ण हो चुकी है उसका उद्घाटन किया जाने लगा है। कारण स्पष्ट है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2025 को ध्यान में रखकर ये सब किया जा रहा है। इसी क्रम में वार्ड नं 04 अंतर्गत कई योजनाएं पूर्ण हुई है और कुछ कतिपय कारणों से अधूरे पड़े हैं।

तीसरी बार बनी है ये पथ व नाली

गया नगर निगम के वार्ड नं 04 अंतर्गत छोटकी नवादा में एक सड़क और साथ में नाली का निर्माण तीसरी बार कराया गया है। पहली बार गया क्षेत्रीय विकास प्राधिकार के द्वारा बनाई गई थी।

पूर्व पार्षद के कार्यकाल में भी बनी थी यह सड़क

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण वार्ड नं 04 के पार्षद रह चुके डॉ विनोद कुमार मंडल के कार्यकाल में बनाया गया था। जिसके संवेदक मदन यादव थे। जिनके द्वारा इस सड़क का निर्माण डॉ. विनोद कुमार मंडल के दूसरे कार्यकाल 2007-12 में हुआ था।

तीसरी बार फिर बनाई गई इसी सड़क के साथ नाली भी

2022-27 कार्यकाल के लिए निर्वाचित वार्ड पार्षद अनुपमा कुमारी के कार्यकाल में इस सड़क के साथ नाली का निर्माण कराया गया है। जिसका उद्घाटन यदि होता है तो तीसरी बार इस सड़क का उद्घाटन होगा। जबकि सड़क हाल ही में बना है लेकिन सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया। जिसका परिणाम है कि स्टोन चिप्स स्पष्ट दृष्टिगोचर होने लगा है और कुछ जगह पर जल जमाव के कारण सड़क की स्थिति ठीक नहीं कही जा सकती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कहीं चौथी बार फिर न इस सड़क को बनाने की आवश्यकता पड़ जाए।

लोग कर रहे सवाल कि आखिर बार बार क्यों बनाई जाती है यह सड़क

अब तो लोग सवाल खड़े करने लगे हैं कि आखिर क्या वजह है कि बार बार इसी सड़क को बनाने की जरूरत होती है। एक बार जीआरडीए द्वारा और दो बार नगर निगम के द्वारा इसे बनाया गया है। जो एक जांच का विषय है।

Leave a Comment