न्यूज शेयर करें

इस वक्त को बड़ी खबर गया जिले से आ रही है जहां मंगलवार शाम में हुई मुसीबतों भरी बारिश के दौरान वज्रपात से एक महिला सहित एक मवेशी की मौत हो गई। वही 11 लोग गंभीर से रूप से घायल हो गई। वज्रपात की घटना जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के चार अलग अलग स्थानों पर हुई है। घायलों  को फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है।

मृतक महिला सरोज देवी (उम्र 50वर्ष) फतेहपुर के बाराबैदा गांव के रहने वाली है। एक अन्य घटना में थाना क्षेत्र के डांगरा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक का नाम विश्वनाथ यादव बताया जा रहा है। वहीं सिंधुगढ़ थाना क्षेत्र के बरदाग गांव में गाय से दूध निकालने के दौरान वज्रपात से मवेशी की मौत हो गई। वहीं महिला गंभीर से रूप से घायल हो गई। घायल महिला को फतेहपुर सीएचसी लाया जा रहा है।  वहीं एक  अन्य घटना थाना क्षेत्र के गुरीसर्वे गांव में हुई है जहां 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिसमे दो लोगो को गया रेफर किया गया है। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

जिला पदाधिकारी ने जताया दुख

मंगलवार की शाम अचानक आये आंधी तूफान वज्रपात में फतेहपुर के बारा पंचायत के बैजदाह गाँव निवासी 50 वर्षीय महिला की वज्रपात से मृत्यु हुई है। इसके अलावा फतेहपुर के चरोखरी पंचायत के डंगरा गांव के निवासी 45 वर्षीय एक पुरुष का वज्रपात से मृत्यु हुई है। इसके अलावा फतेहपुर के सलैया गांव के 10 लोग जो बाजार क्षेत्र में थे, वज्रपात से घायल हुए हैं। ज़िला पदाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम ने बताया कि बारा पंचायत के 1 महिला एव डंगरा पंचायत के 1 पुरुष की वज्रपात की घटना में 2 लोगों की मृत्यु दुःखद है। शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है।
डीएम ने सिविल सर्जन गया को सख्त निर्देश दिया है कि वज्रपात में घायल सभी 10 व्यक्तियों का निशुल्क पूरी अच्छी तरीके से उपचार करावे। वर्तमान में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर में भर्ती हैं और सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं। जिला पदाधिकारी ने अपर समाहर्ता आपदा एव अंचलाधिकारी फतेहपुर को निर्देश दिया कि वज्रपात में मृतक के परिजन को 24 घन्टे के अंदर आपदा मुआवजा राशि देना सुनिश्चित करे।

Categorized in:

MAGADH LIVE NEWS,

Last Update: May 7, 2024