परैया प्रखंड की उपप्रमुख पद पर हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता की पत्नी हुईं काबिज

Gaya Desk
Gaya Desk
2 Min Read

प्रमुख पद पर राजद का एवं उपप्रमुख पद पर हम(से.) का हुआ कब्जा

वरीय संवाददाता देवब्रत मंडल

टेकारी अनुमंडल के एसडीओ सभाकक्ष में जिला से पर्यवेक्षक के रूप में आए उप विकास आयुक्त सुमन कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी करिश्मा के नेतृत्व में प्रमुख व उपप्रमुख पद के लिए चुनाव कराया गया। जिसमें अहम बात यह रही कि जहां प्रमुख के पद पर राजद समर्थित उम्मीदवार जीत दर्ज किया, वहीं उपप्रमुख के पद पर हम(से.) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व पत्रकार राजेश कुमार पांडेय की धर्मपत्नी काबिज हुईं हैं। चुनाव में प्रमुख पद के लिए निवर्तमान प्रमुख सह राजद नेता जितेन्द्र नारायण यादव ने अपना नामांकन किया।

वहीं दूसरी ओर बसपा के टिकट पर गुरुआ विधानसभा से 2020 में चुनाव लड़ चुके राघवेंद्र नारायण यादव ने भी अपना नामांकन किया। कुल तेरह सदस्यों में एक सदस्य के बिलंव से पहुंचने के कारण वह चुनाव से वंचित रही। वहीं चुनाव प्रक्रिया में 12 सदस्यों ने भाग लिया। कुल डाले गए 12 मतों में से 8 मत हासिल कर जितेन्द्र नारायण यादव ने अपनी जीत हासिल की। वहीं राघवेंद्र नारायण यादव को तीन मत ही मिले। जबकि उपप्रमुख पद के लिए हुए चुनाव में हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व पत्रकार राजेश पांडेय की पत्नी सुनीता पाण्डेय 8 मत प्राप्त कर उपप्रमुख की कुर्सी हासिल कीं। इनके प्रतिद्वंद्वी कुमार समुद्र गुप्त उर्फ पिन्टू सिंह को केवल तीन मत ही मिले।
बताते चलें कि जितेन्द्र नारायण यादव परैया खुर्द पंचायत से एवं सुनीता पाण्डेय अजमतगंज पंचायत से निर्वाचित हुई थी।इनके समर्थकों द्वारा पूरे प्रखंड में खुशी का माहौल दिखा जा रहा है।

Share this Article
Leave a comment