19 C
New York
May 28, 2022
MAGADH LIVE NEWS

नक्सलियों के गढ़ में नए कैंप बना रहे हैं सुरक्षाकर्मी 

Image default
CRIME Magadh live update

गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र छकरबंधा व लुटुआ थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस दौरान पुलिस और नक्सलियों में कई बार मुठभेड़ हो गई है। गया जिले के अति नक्सल प्रभावित व सुदूरवर्ती क्षेत्र के नागोवार जंगल में पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया है। गुरुवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी। सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि छकरबंधा थाना क्षेत्र स्थित लांगुराही और लूटआ थाना क्षेत्र के नागोवार में नए कैम्प बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में भी कैंप बनाया जायेगा। सुरक्षा बल रणनीति के तहत पिछले दो माह से जंगली इलाके में डटे हुए हैं। कैंप का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। इधर नक्सली और सीआरपीएफ के बीच नागोवार के शिकार कुआ पहाड़ी इलाके में मुठभेड़ को सुरक्षा बल ने गंभीरता से लिया है। सीआरपीएफ के कोबरा जवान नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए सर्च अभियान में लगातार जुटे हैं।


वही नक्सली अपने आधार वाले क्षेत्रों पर वर्चस्व कामय रखने के लिए डटे हैं। दूसरी ओर सुरक्षा बल नक्सलियों के मंसूबे को खत्म करने के लिए जंगली इलाके में डेरा डाले हुए हैं। नक्सली और सुरक्षा बल कोई भी जंगल और पहाड़ नहीं छोड़ते हैं। यही कारण है कि पिछले 2 महीने में गया और औरंगाबाद के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों और सुरक्षाबलों की कई बार भिड़ंत हो चुकी है। लगुराही में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को नुकसान उठाना पड़ा है। हाल के दिनों में हुई मुठभेड़ में नक्सली को क्या नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

रिपोर्ट – दिवाकर मिश्रा ,डुमरिया संवाददाता

Related posts

टिकारी : बीएसएफ जवान की इलाज हेतु रांची ले जाने के क्रम में हुई मृत्यु

DIGITAL DESK

टिकारी में आयोजित प्रीमियर लीग मैच का दूसरा मुकाबला खेला गया

DIGITAL DESK

शराब माफियाओं ने अपनाया नया तरीका, ट्रेन के सीलिंग में छिपाकर लाने लगे शराब

Digital Desk

Leave a Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Ad Blocker Detected!

PLEASE DISABLE ADBLOCK APP

Refresh