न्यूज शेयर करें

देवब्रत मंडल

निरीक्षण करते महाप्रबंधक व अन्य अधिकारी

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश मंगलवार को गया जंक्शन सहित विभिन्न स्टेशनों का गहन निरीक्षण कर यात्री सुविधा एव संरक्षा से जुड़े पहलुओं का जायजा लिया।महाप्रबंधक द्वारा सर्वप्रथम गया जंक्शन का गहन निरीक्षण किया गया। इस दौरान महाप्रबंधक ने गया स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय, बुकिंग/रिजर्वेशन काऊन्टर, प्लेटफॉर्म, डिस्प्ले बोर्ड, कैटरिंग स्टॉल, पैदल ऊपरगामी पुल, पैनल रूम सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। महाप्रबंधक द्वारा यहां जारी रेल विकास से जुड़े विभिन्न निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया गया। बता दें कि कुछ दिन पहले डीडीयू के डीआरएम भी गया आ चुके थे। बताया गया कि डीआरएम के फीडबैक लेने के बाद रेल महाप्रबंधक गया जंक्शन पहुंच कर एक एक चीजों को करीब से देखने के बाद संबंधित ऐजेंसी को गया जंक्शन के विकास कार्य को गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित समय के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया।

बता दें कि करोडों रुपए की लागत से गया जंक्शन के पुनर्विकास का कार्य केपीसीएल एजेंसी के माध्यम से किया जा रहा है। इधर, भीषण गर्मी और हीट वेव के कारण यात्रियों का हाल बेहाल है। चिलचिलाती धूप और गर्म हवा की थपेडों के बीच यात्री अपनी यात्रा करने को विवश नजर आते हैं। गया जंक्शन पर निरीक्षण के बाद इसी महाप्रबंधक द्वारा धनबाद मंडल के हजारीबाग टाउन स्टेशन का भी निरीक्षण किया गया। महाप्रबंधक ने यहां पैनल रूम, साफ-सफाई सहित यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।

महाप्रबंधक द्वारा बानाडाग कोल साइडिंग का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यालय से प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, प्रधान मुख्य सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण (दक्षिण) एवं अन्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कमल किशोर सिन्हा भी निरीक्षण में उपस्थित रहे।