न्यूज शेयर करें

देवब्रत मंडल

पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों में रहे केदारनाथ मार्केट ग्राउंड रेंट सैरात की बंदोबस्ती हो गई। इसके लिए गया नगर निगम ने निविदा आमंत्रित किया था। जिसमें मकरंच फूडस प्राइवेट लिमिटेड, श्री साई कंस्ट्रक्शन एंड सप्लायर एवं श्री शिरडी साई इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड ने इस निविदा में भाग लिया था। जिसमें सबसे उंची बोली मकरंच फूड प्राइवेट लिमिटेड ने लगाकर बाजी मार ली। हालांकि यह निविदा समाप्त हो रहे वित्तीय वर्ष 2023-2024 के शेष बचे दिसंबर 2023 के बचे शेष दिन और इसके बाद तीन महीने जनवरी, फरवरी और मार्च 2024 के लिए ही है।
गया नगर निगम के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मकरंच फूडस प्रा. लि. के डायरेक्टर गौरव कुमार ने निगम को निविदा की आधी राशि भुगतान कर दिया है और शनिवार को केदारनाथ मार्केट से सैरात वसूली का आदेश इनके पक्ष में जारी कर दिया गया है।
बता दें कि इसके पूर्व विभागीय स्तर पर इसकी वसूली की जा रही थी। इस दौरान काफी कुछ हुआ था। मामला सड़क से होते हुए पुलिस महकमे से होकर न्यायालय तक जा पहुंचा था। वहीं पितृपक्ष के दौरान भी गांधी मैदान के अंदर और बाहर हो रही वसूली को लेकर चर्चा का विषय बन गया था। हालांकि अब जबकि इसकी खुली निविदा हो चुकी है तो विभागीय वसूली की बात नहीं रह गई है। वैसे फल एवं सब्जी के सबसे बड़ा बाजार केदारनाथ मार्केट ग्राउंड रेंट की जो निविदा 31 मार्च 2024 तक के लिए की गई है उसके लिए गौरव कुमार ने इकत्तीस लाख 29 हजार रुपए शनिवार को निगम को जमा कर दिया है।

Categorized in:

Bihar, Gaya, MAGADH LIVE NEWS,

Last Update: December 23, 2023