Home Bihar Live पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में घायल फतेहपुर के एक युवक की इलाज के दौरान हुई मौत , शोक में डूबा फतेहपुर बभन टोली

पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में घायल फतेहपुर के एक युवक की इलाज के दौरान हुई मौत , शोक में डूबा फतेहपुर बभन टोली

by Deepak Kumar
0 comment
(फ़ाइल चित्र)सत्यम कुमार


फतेहपुर थाना क्षेत्र स्थित बभनटोली के रहने वाले गायक भोला सिंह के पुत्र सत्यम कुमार की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्यम पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका इलाज पटना के रूबेन अस्पताल में चल रहा था। जहां इलाज के दौरान सोमवार की शाम सत्यम की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिवार सहित मुहल्ले में मातम छा गया है।

गौरतलब हो कि सत्यम 30अक्टूबर को रात्रि में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। सत्यम के छोटे भाई शिवम ने बताया कि मेरे बड़े भाई पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र में रहकर कोई प्राइवेट सेक्टर में काम करते थे। कोई निजी कार्य के लिए रात्रि में निकले थे उसी दौरान नेशनल हाईवे पर अज्ञात चार पहिया वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी , जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क पर बेहोश पड़े सत्यम पर जब रात्रि गश्ती में निकले बाढ़ थाना पुलिस की नजर पड़ी तो उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया । जहां से चिंताजनक स्थिति में उसे पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया था । बाढ़ थाना के प्रशासन के द्वारा सत्यम के परिजनों को सूचना दी गई , सूचना पाते ही फतेहपुर से सत्यम के सभी परिवार आनन-फानन में पटना पीएमसीएच पहुंचे जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना के प्राइवेट रूबेन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां के चिकित्सक ने बताया कि सत्यम के चेहरे पर गंभीर चोटें आई है। साथ ही उसका जबड़ा टूट चुका है। लगभग 4 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सत्यम के चेहरे की सर्जरी की गई और लगभग 24 घंटे के बाद सत्यम को होश आया करीब 1 सप्ताह रूबेन में भर्ती रहने के बाद सत्यम को डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने के बाद सत्यम को उसके पैतृक गांव फतेहपुर लाया गया जहां से बीच-बीच में इलाज के लिए गया के निजी नर्सिंग होम में दिखाया जा रहा था, लेकिन सत्यम के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो पा रहा था इसलिए सत्यम को वापस रुबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों द्वारा यह बताया गया कि इसके चेस्ट में इंफेक्शन हो गया है और इसके लिए सत्यम का एक और सर्जरी किया गया। हालांकि सर्जरी के तीसरे दिन बाद सत्यम की स्थिति और चिंताजनक हो गई और सोमवार की शाम सत्यम अपनी जिंदगी का जंग हार गया।

फतेहपुर के बभन टोली में छाया शोक की लहर

सत्यम की मृत की खबर सुनते ही फतेहपुर थाना क्षेत्र के बभन टोली में शोक की लहर दौड़ गई हर किसी के जुबान पर सत्यम का ही नाम था, बभनटोली के रहने वाले दीपक सिंह ने बताया कि सत्यम हमारा मित्र था, और हम दोनों में अच्छी दोस्ती थी सत्यम जब भी मिलता था मुस्कुराते हुए बात करता था कभी भी उसके चेहरे पर शिकन नहीं रहती थी इस तरह से सत्यम को छोड़कर जाना हम लोगों के लिए बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
अपने परिवार का लाडला था सत्यम
कहा जाता है कि छोटा परिवार सुखी परिवार, यह कहावत सत्यम के परिवार पर सटीक बैठती थी, पांच की संख्या में रहा यह परिवार बेहद ही सुखी और संपन्न था, सत्यम की मां आशा की सुपरवाइजर है और पिता गायकी में अपना अच्छा नाम कमा रखे थे, सत्यम की एक बहन भी है। जिसकी शादी हो चुकी थीं।, सत्यम के छोटे भाई शिवम बनारस में रहकर पढ़ाई कर रहा था, सारे परिवार खुशी से रह रहे थे और घर में सत्यम की शादी की भी बात चल रही थी, लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। कुछ ही दिनों में मानो ईस परिवार को किसी की नजर लग गई, पूरा परिवार शोक में डूब चुका है। सत्यम की मां बार-बार बेहोश हो जा रही है।, वहीं सत्यम की एकलौती बहन नूपुर सबसे यही कह रही है।, कि कोई हमारे बाबू को लौटा दो, छोटा भाई सत्यम अपने बड़े भाई के खोने के गम में मानो टूट सा चुका हो, सत्यम के पिता अपने परिवार के दुख दर्द को देखते हुए अपने आंसू को छुपा रहे हैं।

banner


सत्यम का आज होगा अंतिम संस्कार

सत्यम का आज अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव फतेहपुर में होगा, सत्यम का शव मंगलवार को सुबह उसके पैतृक घर पहुंच गया। भीड़ में पहुंचे हुए सभी लोगों की आंख में आंसू था। सभी कोई सत्यम के परिवार को ढाढस बंधा रहा था।

रिपोर्ट – समर राठौर ,फतेहपुर

You may also like

Leave a Comment

Soledad is the Best Newspaper and Magazine WordPress Theme with tons of options and demos ready to import. This theme is perfect for blogs and excellent for online stores, news, magazine or review sites.

Buy Soledad now!

Edtior's Picks

Latest Articles

u00a92022u00a0Soledad.u00a0All Right Reserved. Designed and Developed byu00a0Penci Design.

For Join Our Whatsapp Group or Any Query Send Whatsapp Msg Now

Click one of our representatives below

DEEPAK KUMAR
DEEPAK KUMAR

Director / Publisher Magadh Live News

I am online

I am offline

DEOBARAT MANDAL
DEOBARAT MANDAL

Editor-In-Chief , Magadh Live News

I am online

I am offline