कोरोना से संबंधित दवाओं का अनाधिकृत स्टॉक रखने व कालाबाज़ारी करने वाले दवा दुकानदार पर होगी कार्रवाई :डीएम

GAYA DESK
GAYA DESK
2 Min Read

वरीय संवाददाता देवब्रत मंडल

जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने गुरुवार को कोविड 19 से संबंधित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक करते हुए ज़िले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीज की समीक्षा, ऑक्सीजन सिलिंडर/ऑक्सीजन कॉन्सेंटरेटर की उपलब्धता, ज़िले में कोरोना से संबंधित दवा की उपलब्धता सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श की।
बैठक में सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि ज़िले के दवाओं के थोक विक्रेता/बड़े दुकानदार के साथ बैठक कर उन्हें निदेश दिया जाए कि सभी दवा दुकानदार कोरोना से संबंधित मुख्य दवाओ की सूची तथा स्टॉक अपने दुकान के बाहर प्रदर्शित करावें। निदेश दिया गया कि जो दवा दुकानदार कोरोना से संबंधित दवाओं का अनाधिकृत स्टॉक रखेंगे तथा इसकी कालाबाज़ारी करेंगे तो उनपर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एएनएमएमसीएच के अधीक्षक ने डीएम को बताया गया कि एएनएमएमसीएच में गुरुवार कोरोना से संबंधित 13 मरीज भर्ती हुए है तथा 7 मरीज को डिस्चार्ज किया गया है।
बैठक में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में क्षमता तथा भर्ती मरीज के संबंध में बताया गया कि डीसीएचसी टिकारी में 70 बेड की क्षमता है, जिसमे 12 मरीज भर्ती हैं। अम्बेडकर छात्रावास, भुसुंडा, मानपुर में 58 बेड की क्षमता है जिसमे 22 मरीज भर्ती हैं। गया संग्रहालय में 65 बेड की क्षमता है, जिसमे 25 मरीज भर्ती हैं। डीसीएचसी बथानी में 70 बेड की क्षमता है, जिसमे 8 मरीन भर्ती हैं, डीसीएचसी शेरघाटी में 70 बेड की क्षमता है, जिसमे 2 मरीज भर्ती है। बैठक में अपर समाहर्त्ता, सहायक समाहर्त्ता, अधीक्षक/प्राचार्य एएनएमएमसीएच, जिला भूअर्जन पदाधिकारी, नजारत उप समाहर्त्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, डीपीएम स्वास्थ्य, विशेष कार्य पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्तागण, ज़िला जनसम्पर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे।

Share this Article
Leave a comment