न्यूज शेयर करें

फतेहपुर संवाददाता

पूर्व मध्य रेल के गया-कोडरमा ग्रैंडकॉर्ड रेलखंड पर सोमवार की सुबह डाउन लाइन पर बिजली के ओवरहेड के तार टूट जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन काफी देरी तक प्रभावित हो गया। गरबा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के गुजरने वक्त यह घटना हुई। कई ट्रेनें अलग अलग स्टेशन के पास रुकी रही। रेल सूत्रों की मानें तो ओवरहेड के तार टूट जाने और बिजली के पोल भी टेढ़ा हो जाने की सूचना ट्रेन के पायलट ने धनबाद रेल मंडल के सिक्युरिटी कंट्रोल को सूचना दी। इसके बाद ट्रैक्शन डिपार्टमेंट की टीम घटनास्थल पर पहुंची। टीम टूटे हुए तार को जोड़ने के काम में जुट गए। इस बीच गरबा स्पेशल ट्रेन घटनास्थल के पास काफी देरी तक रुकी रही। इसके अलावा विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेन को रोक लिया गया।
अल सुबह हुई इस घटना के कारण रेल समपार फाटक को सुरक्षा के लिहाज से रेल प्रशासन ने बंद रखा। करीब ढाई घंटे फाटक बंद रहने स्कूल की बस, छोटे वाहन और एम्बुलेंस भी फाटक बंद रहने से रुके रहे। आम लोगों की परेशानी से गुजरना पड़ा।
रेलवे के आधिकारिक सूचना के अनुसार घटना सुबह 5 बजे के आसपास हुई बताई गई है। रेलवे की टीम कार्य में लगी हुई है। दावा किया जा रहा है कि बहुत जल्द ही ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा।