न्यूज शेयर करें

गया: गया पुलिस ने बोधगया थाना क्षेत्र में हुई लूट की एक बड़ी घटना का सफलतापूर्वक उद्भेदन किया है। इस घटना में शामिल पांच अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करते हुए, लूटे गए मोबाइल फोन, एक देशी पिस्टल, जिंदा कारतुस और मिस्फायर कारतुस बरामद किए गए हैं।

गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया की 21 अप्रैल 2024 को वादी के द्वारा एक लिखित आवेदन दिया गया कि बोधगया से अपने घर जा रहे थे, तो रास्ते में सुजाता बाईपास रोड के पास दो मोटरसाईकिल पर सवार अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा पीछे से धक्का मारकर मोबाईल छीनकर भाग गया। इस संबंध में बोधगया थाना कांड संख्या-192/24, धारा -392 भा०द०वि० दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

जिसके बाद वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा इस कांड को काफी गंभीरता से लेते हुए, इस कांड के उद्भेदन एवं इस कांड में संलिप्त अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करने हेतु, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें थानाध्यक्ष बोधगया, थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी / कर्मी तथा तकनीकी शाखा गया के पुलिस पदाधिकारी/कर्मी को शामिल किया गया।

तकनीकी अनुसंधान एवं आसूचना संकलन कर इस कांड के एक अप्राथमिकी अभियुक्त 01. राजेश कुमार उर्फ बौद्ध, ग्राम मोहना केवाल, थाना परणाडाबर, जिला नवादा को लूटी गई मोबाईल के के अलावे एक अन्य मोबाईल के साथ इनके घर से छापामारी कर गिरफ्तार किया गया।

पकड़ाये राजेश कुमार उर्फ बौद्ध ने पुछ-ताछ में बताया कि उक्त लूटी गई मोबाईल को तीन व्यक्ति से खरीदे थे। राजेश कुमार उर्फ बौद्ध के निशानदेही पर दूसरे आरोपी अंजय राज, पे० जयलाल प्रसाद यादव, ग्राम काटी, थाना फतेहपुर, जिला गया को एक मोबाईल के साथ इसके घर से छापामारी कर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी अजंय कुमार के निशानदेही पर तीसरे आरोपी नवादा जिले के मेस्कॉर थाना क्षेत्र के ग्राम बीसीयात के रहने वाले नयन कुमार, पे० धर्मेन्द्र कुमार को घर से छापामारी कर दो मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया गया।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में अंजय कुमार ने बताया कि इस कांड में दो अन्य सहयोगी भी है, जो ग्राम मंझौली में है। उक्त व्यक्ति के निशानदेही पर थानाध्यक्ष फतेहपुर थाना के सहयोग से ग्राम मंझौली में उक्त व्यक्ति के घर पुलिस छापामारी करने पहुँची तो दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। उक्त दोनों व्यक्ति को सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ लिया गया।

पकड़ाये व्यक्ति का नाम व पता पुछा गया ते अपना पता रवि कुमार, पे० बिरेन्द्र यादव, सा० मंझौली, थाना फतेहपुर, जिला गया एवं एक अन्य आरोपी शंकर कुमार, पे० राजेन्द्र मिस्त्री, सा० मंझाोल, थाना परणाडाबर, जिला नवादा बताया। वहीं पुलिस द्वारा उसके घर का विधिवत तलाशी लिया गया तो तलाशी के क्रम में उक्त कमरे से बिछावन पर एक लोहे का पिस्टल एवं 01 जिंदा कारतुस तथा 01 मिस्फायर कारतुस बरामद हुआ।

इस ऑपरेशन में शामिल पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को उनकी सेवा और समर्पण के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है। इस घटना की जांच और अग्रतर कार्रवाई जारी है। गया पुलिस ने इस सफलता के साथ एक बार फिर अपराध पर नियंत्रण और कानून के राज को स्थापित करने की अपनी प्रतिबद्धता को सिद्ध किया है।

Categorized in:

Crime, MAGADH LIVE NEWS,

Last Update: May 10, 2024