Join NowTelegram & WhatsApp Group

टिकारी में बढ़ेगा वैक्सिनेशन का रफ्तार, बीडीओ ने अधिकारियों के साथ कि बैठक

जिला पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र में वैक्सीनेशन और कोविड टेस्ट के कार्य मे तेजी लाने के उद्देश्य से शनिवार को विडीओ ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। प्रखंड कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में शिक्षा, कृषि, आपूर्ति, सहकारिता, सांख्यिकी, कार्यक्रम, परियोजना, स्वास्थ्य आदि विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में क्रोना संक्रमण के बढ़ते मामलो और चल रहे वैक्सिनेसन कार्य की समीक्षा की गई। जिसमें इसपर काबू पाने हेतु पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य को कराने का निर्णय लिया गया। बीडीओ वेद प्रकाश ने डीएम के निर्देशों का हवाला देते हुए अधिकारियों एवं सहकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि अब कैंप मोड में वैक्सिनेसन कार्य चलेगा और इसे युद्ध स्तर पर इसका संचालन होगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के वैक्सिनेसन का लक्ष्य भी तेजी से पूरा करना है। इसके अलावे पंचायतों में डोर टू डोर मास्क वितरण कार्य की भी समीक्षा की गई। जिसमें बीडीओ वेद प्रकाश द्वारा जानकारी दी गई कि अबतक 40 हजार मास्क जीविका से प्राप्त हो चुका है। जिसमे 22 हजार मास्क का वितरण किया जा चुका है। बैठक में कोविड टेस्ट सहित लॉकडाउन से संबंधित कई मुद्दों पर गहन विचार विमर्श के बाद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। 

बैठक में अनुपस्थित 12 सीआरसी से स्पष्टीकरण

बिना सूचना के बैठक से गायब रहने पर बीडीओ ने गहरी नाराजगी जताते हुए 12 सीआरसी के विरुद्ध स्पष्टीकरण की करबाई का निर्देश दिया है। साथ ही संतोषजनक जवाब नही रहने पर कोरोना जैसे महामारी के कार्यों में स्वच्छाचारित रवैया अपनाने के कारण वेतन कटौती की करबाई की अनुशंसा करने की चेतावनी दी है। जिन सीआरसी के विरुद्ध उक्त करबाई की गई है उनमें संडा, डिहुरा, कमालपुर, टिकारी, रामविगहा, मखदुमपुर, नोनी, भोरी, नेपा-फतेहपुर, चेनपुरा, नेपा और अमरपुर शामिल है।

आयोजित बैठक में जेएसएस बालमुकुंद प्रसाद, बीसीओ नवल रजक, बीसीएम सह प्रभारी अस्पताल प्रबंधक विनीता कुमारी के अलावे सीडीपीओ, पीओ, जीविका बीपीएम, एमओ, सभी महिला पर्यवेक्षिका, पंचायत सचिव, बीआरपी आदि उपस्थित थे।

Report :- Alok Ranjan