टिकारी में विभिन्न पदों के लिए 313 अभ्यर्थियों ने नामांकन के पर्चे भरे

GAYA DESK
GAYA DESK
2 Min Read

टिकारी प्रखंड में द्वितीय चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर जारी नामांकन पर्चा दाखिल करने के कार्य के बीच शुक्रवार को थोड़ा कम गहमागहमी देखी गयी। प्रखंड में वार्ड सदस्य पद के नामांकन काउंटर को छोड़कर अन्य पदों के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ न के बराबर देखी गई। बाबजूद विभिन्न पदों पर कुल 313 उम्मीदवारों ने अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इनमे 182 महिला और 131 पुरूष अभ्यर्थी शामिल है। यानी नामांकन में महिलाओं का पलड़ा भारी रहा।
वंही अनुमण्डल कार्यालय में जिला परिषद पद पर मात्र तीन लोगों ने नामांकन कराया। अवर निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि गुरारू प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 21 से एक महिला और क्षेत्र संख्या 22 से निवर्तमान जिला पार्षद सहित दो उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। वंही प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के लिए 23, सरपंच पद के लिए 10, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 21, वार्ड सदस्य पद के लिए सर्वाधिक 183 और वार्ड पंच पद के लिए 73 अभ्यर्थियों ने अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया है।
शनिवार को शुभ मुर्हूत में कई दिग्गज करेंगे नामांकन
नामांकन को लेकर शनिवार को काफी गहमागहमी देखने को मिल सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों सहित कई दिग्गज पूरे तामझाम से नामांकन करने आने की सूचना है। इस कारण प्रखंड और अनुमण्डल कार्यालय में और दिनों की अपेक्षा काफी गहमागहमी देखने को मिल सकती है। वंही नामांकन केंद्र के बाहर सड़कों पर समर्थकों के हुजूम से पुलिस प्रशासन, स्कूली बच्चे, आम राहगीरों आदि को परेशानी से जूझना पड़ सकता है।

Share this Article
Leave a comment