in

गया जंक्शन पर ट्रेन से 140 जीवित कछुए बरामद, तीन महिलाएं हुई गिरफ्तार

वरीय संवाददाता देवब्रत मंडल

जब्त कछुआ के साथ रेलवे पुलिस बल

गया रेलवे जंक्शन पर तस्करी के लिए ले जाते 140 जीवित कछुआ को आरपीएफ और जीआरपी की एक टीम ने जब्त करते हुए तीन महिला को गिरफ्तार किया है।
आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश ने बताया कि 13010 डाउन ऋषिकेश- हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में अपराधिक तत्वों की निगरानी के लिए तलाशी के दौरान कोच संख्या S/11 में तीन पिट्ठू बैग के साथ रही महिलाओं को संदेश के आधार पर पूछताछ की गई। इसके बाद तीनों बैग की बारी बारी से तलाशी ली गई। जिसमें 140 जीवित कछुआ बरामद किया गया। तीनों महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। जब्त 140 जीवित कछुआ की अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपए है।

गिरफ्तार कछुआ तस्कर

टीम में रेल सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक विक्रम देव सिंह, उपनिरीक्षक मोनिका सिंह एवं जीआरपी के अधिकारी शामिल थे। उन्होंने बताया भारतीय सॉफ्टसेल कछुआ को बनारस से लेकर तीनों महिला आसनसोल जा रही थी, लेकिन रेलवे पुलिस की कार्रवाई में गया जंक्शन पर ही जप्त करते हुए तीनों महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। जब्त कछुआ को वन विभाग को सुपुर्द किया गया है।

What do you think?

Written by Digital Desk

Leave a Reply

GIPHY App Key not set. Please check settings

खिजरसराय में बाइक से गिरने से एक महिला गंभीर रूप से घायल

पुलिस द्वारा नक्सलियों की तर्ज पर महिलाओं के हाथ पैर बांधकर बेरहमी से पीटे जाने के खिलाफ करेंगे राज्यव्यापी आंदोलन – पप्पू यादव